"कथासरित्सागरः/लम्बकः ६" इत्यस्य संस्करणे भेदः

No edit summary
No edit summary
पङ्क्तिः १:
[https://sa.wikisource.org/s/93d तरङ्ग १]
नरवाहनदत्त की युवावस्था ५९९; राजा कलिगदत्त की कथा ६०१; सुरभिदत्ता अप्सरा की कथा ६०७; राजा धर्मदत्त की कथा ६११; सात ब्राह्मणों की कथा ६१५; एक ब्राह्मण और एक चाण्डाल की कथा ६१७; राजा विक्रमसिंह और दो ब्राह्मणों की कथा ६१९ ॥
 
[https://sa.wikisource.org/s/9ij तरङ्ग २]
कलिगसेना के जन्म की कथा ६२९; सात राजकुमारियों की कथा ६३१; एक विरक्त राजकुमार की कथा ६३१; एक तपस्वी और राजा की कथा ६३३; राजा सुषेण और सुलोचना की कथा ६३७; कलिगसेना के पास सोमप्रभा का प्रागमन ६४३; राजपुत्र और वैश्यपुत्र की कथा ६४५; पिशाच और ब्राह्मण की कथा ६५१ ।।
 
[https://sa.wikisource.org/s/9lc तरङ्ग ३]
कलिंगसेना का वृत्तान्त (क्रमशः) ६५७; सोमप्रभा की कथा ६५s; कीत्तिसेना ग्रौर देवसेन की कथा ६६७ ।।
 
[https://sa.wikisource.org/s/9ll तरङ्ग ४]
मदनवेग विद्याधर की कथा ६८५; कलिगसेना के विवाह की कथा ६८७; वत्सराज की संक्षिप्त कथा ६८९; तेजस्वती की कथा ६९३; हरिशमा ब्राह्मण की कथा ६६.७ ।।
 
[https://sa.wikisource.org/s/9h6 तरङ्ग ५]
कलिगसेना और सोमप्रभा की कथा (क्रमशः) ७०५; उषा और अनिरुद्ध की कथा ७०५; कलिगसेना की कौशाम्बी-यात्रा ७०९; यौगन्धरायण की कूटनीति ७१३ ।।
 
[https://sa.wikisource.org/s/94w तरङ्ग ६]
कलिगसेना की कथा (क्रमशः) : मन्त्री यौगन्धरायण का कूटनीतिक प्रपंच ७१७; विष्णुदत्त और उसके सात साथियों की कथा ७२३; ऋषिकन्या कदलीगर्भा की कथा ७३१; नाई और राजा की कथा ७३७ ।।
 
[https://sa.wikisource.org/s/91v तरङ्ग ७]
वत्सराज उदयन और कलिगसेना की कथा (क्रमश:) ७४५; राजा श्र तसेन की कथा ७४s; विद्युद्द्योता प्रौर राजा श्रुतसेन की कथा (ऋमशः) ७५३; उन्म्.दिनी प्रौर राजा देवसेन की कथा ७५५; मन्त्री यौगन्धरायण का राजनीतिक प्रपंच (क्रमशः) ७५७; उल्लू, नेवला, बिल्ली और चूहे की कथा ७६१; राजा प्रसेनजित् की कथा ७६५ ।।
 
[https://sa.wikisource.org/s/ccn तरङ्ग ८]
वत्सराज की कथा (अनुक्रमशः) ७७७; पतिव्रता वैश्यपत्नी की कथा ७७७; मदनमंचुका के जन्म की कथा ७८१; नरवाहनदत्त और मदनमंचुका का बाल्यविलास ७८९; नरवाहनदत्त का यौवराज्याभिषेक ७९१; शत्रुघ्न और उसकी दुष्टा स्त्री की कथा ८०१; राजनीति का सार ८०१; राजा शूरसेन और उसके मन्त्रियों की कथा ८०५; नरवाहनदत्त और मदनमंचुका का विवाह ८११ ।।
"https://sa.wikisource.org/wiki/कथासरित्सागरः/लम्बकः_६" इत्यस्माद् प्रतिप्राप्तम्